logo

IT ऑफिसर बन घर में घुसे, मां–बेटी को बंधक बनाया; लूट ले गए 17 लाख की ज्वेलरी

loot10.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
जमशेदपुर के बेल्डीह चर्च के सुरक्षाकर्मी और ह्यूमन राइट्स के सदस्य एम जेम्स के सुंदरनगर स्थित घर से फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर छह से सात बदमाशों ने करीब 17 लाख के जेवर चोरी कर लिए हैं। घटना रविवार सुबह की है। उस वक्त घर पर उसकी मां एम मेरी (58) और बहन एम एस्तेर (17) थीं, जबकि जेम्स ड्यूटी पर थे। जेम्स की मां ने पुलिस को बताया कि अचानक घर में प्रवेश करने वालों के साथ एक महिला थी, जबकि दो-तीन लोग घर के बाहर खड़े थे। बदमाशों ने घर के आगे व पीछे के दरवाजे को बंद कर हम दोनों को बंधक बना लिया। बेटी से मोबाइल छीन लिया। हथियार दिखाकर चुप रहने की धमकी दी और तोड़फोड़ करने लगे। अलमीरा तोड़कर जेवरात और नगद निकाल लिए। इसके बाद सभी फरार हो गये। एम मेरी ने पुलिस को घटना की जानकारी देकर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। 


पेचकस औऱ प्लास लेकर आए थे
जेम्स के घर के आसपास सीसीटीवी कैमरा नहीं होने से पुलिस को मामले परेशानी हो रही है। पुलिस महिला एम मेरी के बयान पर दर्ज मामले की जांच में जुटी है, लेकिन सोमवार देरशाम तक बदमाशों की पहचान नहीं हुई है। जेम्स ने बताया कि पुलिस ने मां-बहन से पूछताछ की है, लेकिन अबतक आरोपी का पता नहीं चला है। फिलहाल पूरा परिवार दहशत में है। इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर डकैती करने वाले बदमाशों ने मां-बेटी को रेड में शामिल होने के लिए पुलिस को भी बुलाने का झांसा दिया। ह्यूमन राइट्स का बोर्ड हटाने का सुझाव देने के बाद सभी ने एम. एस्तेर से एक कागज पर जब्ती सूची बनाने का झांसा देकर हस्ताक्षर भी कराया था। एम मेरी ने बताया कि सभी जेवरात व रुपये एकत्र करने के बाद बदमाशों ने किसी को रेड कंपलिट होने की जानकारी दी थी। इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर आने वाले बदमाश पेचकस और प्लास लेकर आए थे, जिसे डकैती की घटना को अंजाम देकर भागने के दौरान एम जेम्स के घर पर ही छोड़ दिया। छानबीन के दौरान पुलिस ने उसे बरामद किया है।

पति ने दिया था गिफ्ट 
एम मेरी के पति टाटा मोटर्स कर्मचारी थे। नौकरी के दौरान पत्नी को 90 की दशक में बड़े प्यार से जेवरात भेंट किया था। उनका दो वर्ष पहले उनका निधन हुआ है। मेरी को पति की स्मृति खोने का गम सता रहा है। एम जेम्स ने कहा उनकी मां ने पिता के बनाए जेवरात को सहेजकर भविष्य के लिए सुरक्षित रखा था। बता दें कि जमशेदपुर में फर्जी इनकम टैक्स और सीबीआई ऑफिसर बनकर पहले भी लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। वहीं, पश्चिम बंगाल व अन्य शहरों में लूट की घटना को अंजाम देने वाले जमशेदपुर में दबोचे गये हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N